blogger's wall

76th Republic Day Speech in Hindi For Students and Teachers

Hey students. We are come here with the easy to read and memorized Republic Day Speech in Hindi. If you are looking for the easy speech in Hindi for the 26th January functions, then read this blog till end and learn the easy speech now.

Speech 1.

सम्माननीय मुख्य अतिथि, मेरे प्रिय शिक्षकगण और प्रिय साथीयों,

आप सभी को आज के इस महत्वपूर्ण दिन पर हार्दिक शुभकामनाएं! आज हम भारत के 72वें गणतंत्र दिवस का जश्न मना रहे हैं। इस दिन को हमारे देश की स्वतंत्रता के बाद संविधान को अपनाने का स्मरण करने के लिए बनाया गया है। इस दिन को याद करके हमें यह दिखता है कि हमारे देश के नागरिक कितने सामर्थ्यपूर्ण और समर्थ हैं। इस दिन पर हमें यह प्रतिबद्ध रहना चाहिए कि हम अपने देश को और उसके मूल्यों को सुरक्षित रखेंगे और प्रतिबद्ध रहेंगे। धन्यवाद।

Also Read – Republic Day Best Songs 

Speech 2

प्रिय साथीयों, सम्माननीय मुख्य अतिथि, और प्रिय शिक्षकगण,

आप सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं! आज हम देशवासियों के बीच एकता, समरसता, और बंधुत्व की भावना को मजबूत करते हैं। गणतंत्र दिवस हमें याद दिलाता है कि हमें अपने देश के प्रति अपनी कर्तव्यनिष्ठा बनाए रखनी चाहिए और समृद्धि की दिशा में सामर्थ्यपूर्ण योगदान देना चाहिए। इस दिन पर हमें यह गर्व का अहसास है कि हम एक महान गणतंत्र राष्ट्र के हिस्से हैं। धन्यवाद।

Best Indian Flags to Buy Online

Everything. Indian (national) metal car flag with golden metal rod for car dashboard car bonnet Double Sided Wind Car Window Flag Flagepoch India Rectangle Car Dashboard Flag FlagBoopow Brand Indian flag with watch Rectangle Car Dashboard Flag FlagBLUZON Indian Cross Flag for Office Table Decoration and Card Dashboard Double Sided Wind Car Dashboard Flag Flag

Speech 3

मान्यवर मुख्य अतिथि, प्रिय शिक्षकगण, और प्रिय साथीयों,

गणतंत्र दिवस के इस अद्भुत दिन पर, हम सभी को यहां से सादर प्रणाम। आज हम विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत व्यक्तियों को सलामी देते हैं, जो हमारे देश को बेहतर बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं। यह दिन हमें याद दिलाता है कि हमें एक-दूसरे के साथ सामंजस्य और एक दूसरे की समृद्धि के लिए मिलकर काम करना है। आज के दिन हमें यह भी याद रखना चाहिए कि हमारे स्वतंत्रता सेनानियों और राष्ट्रनिर्माणकर्ताओं का बलिदान हमारे लिए कितना महत्वपूर्ण है। धन्यवाद।

Speech 4

सम्माननीय मुख्य अतिथि, प्रिय शिक्षकगण, और प्रिय दोस्तों,

गणतंत्र दिवस के इस शुभ अवसर पर, हम सभी को यहां से शुभकामनाएं। आज हमारा देश एक सशक्त गणतंत्र है जो विभिन्न समस्याओं का सामना कर रहा है और उन्हें हल कर रहा है। हमें इस दिन को यहां से मनाते हुए यह सोचना चाहिए कि हम भी अपने योगदान से इस महान देश का समृद्धि और समृद्धि में सहयोग कर सकते हैं। हमें यहां से यह संकल्प लेना चाहिए कि हम अपने देश को समृद्धि, सामर्थ्य, और सौहार्द में बढ़ावा देने में सहायक होंगे। धन्यवाद।

Speech 5

प्रिय साथीयों, मान्यवर मुख्य अतिथि, और प्रिय शिक्षकगण,

गणतंत्र दिवस के इस खास मौके पर, हम सभी को हार्दिक शुभकामनाएं! आज हमारे देश के सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक को मना रहे हैं, जब हम अपने संविधान को अपनाने की प्रतिबद्धता करते हैं। इस दिन को हम यहां से यहां सभी को समर्पित करते हैं कि हमें अपने देश की गरिमा और उच्चतम आदर्शों का पालन करना चाहिए। हमें यह सोचकर गर्व है कि हम एक ऐसे देश के नागरिक हैं जो न्याय, स्वतंत्रता, और समरसता के मूल्यों को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहा है। धन्यवाद।

Speech 7

मान्यवर मुख्य अतिथि, प्रिय शिक्षकगण, और प्रिय साथीयों,

आप सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं! आज हम यहां से इस महत्वपूर्ण दिन का जश्न मना रहे हैं, जो हमारे संविधान को स्वीकृति देने का दिन है। इस दिन पर हमें यह याद दिलाता है कि हम एक ऐसे देश के हिस्से हैं जो अपने लोगों को समर्पित है और सभी को समानता में विश्वास रखता है। हमें इस दिन को यहां से यह बात सिखनी चाहिए कि सामर्थ्य, सशक्तिकरण, और सामंजस्य का समर्थन करना हम सभी का कर्तव्य है। धन्यवाद।

 

 

 

 

 

 

About the author

Shweta

I am a commerce post-graduate but passionate and have a keen interest in writing and blogging. I am working in the writing industry since 2017 and hope the journey will go loner.

Add Comment

Click here to post a comment