Home Appliance

भारत में 5 सर्वश्रेष्ठ गैस स्टोव ब्रांड 2023

best gas stove brands
दो से तीन दशक पहले, भारत में गैस बर्नर का उपयोग बहुत दुर्लभ था। उस समय कोयला खाना बहुत आम था चाहे वह गांव हो या शहर। धीरे-धीरे, ऐसे ओवन का उपयोग भारतीय लोगों के जीवन में प्रवेश करने लगा। आजकल गाँव से लेकर शहर तक हर जगह इस ओवन का उपयोग इतना आम हो गया है कि लोग अब पारंपरिक रूप से खाना बनाने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं। इसलिए, हमने भारत में सर्वश्रेष्ठ गैस स्टोव ब्रांड को सूचीबद्ध किया है।
बहुत से लोग सोचते हैं कि गैस स्टोव का उपयोग करके खाना बनाना आसान हो गया है, लेकिन कई मामलों में इसकी लागत कोयले से थोड़ी कम है जो एक फायदा है। तो, एक ही समय में, मानव जीवन की तीन सबसे कीमती संपत्ति- पैसा, समय और प्रयास सबसे अच्छा गैस स्टोव के उपयोग से बचाया जाता है। इसलिए उन लोगों के लिए जो एक नई गैस ओवन सेवा प्राप्त करने की सोच रहे हैं, भारत में सबसे लोकप्रिय ब्रांडों की जांच करें जो आपको यह सेवा प्रदान कर सकते हैं।
गैस स्टोव के उपयोग के सकारात्मक पहलू. हालांकि आजकल कई स्मार्ट होम गैजेट्स विकसित किए जा रहे हैं और लोग उन सभी उपकरणों का उपयोग करने में सहज हैं। इसके बावजूद आज भी लगभग हर घर में बेहतरीन गैस स्टोव का इस्तेमाल किया जाता है। और आंकड़ों के अनुसार, यह उपयोग दर दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है। इस प्रकार के ओवन का उपयोग करने के कई सकारात्मक कारण हैं। उदाहरण के लिए, भारत में इन शीर्ष गैस स्टोव ब्रांडों के पास हैं:

घर में बिजली कटौती की स्थिति में भी इस ओवन का उपयोग किया जा सकता है;
यह किसी अन्य माध्यम में पकाने की तुलना में कम खर्चीला है;
पारंपरिक खाना पकाने की तुलना में इसका उपयोग करना आसान है;
इस प्रकार के ओवन को अधिक रखरखाव की आवश्यकता नहीं होती है और इसे बहुत आसानी से साफ किया जा सकता है।

प्रेस्टीज मार्वल गिलास टॉप 4 बर्नर जैल स्टोव

प्रेस्टीज - ​​यह प्रसिद्ध गैस स्टोव ब्रांड भारतीय बाजार में बहुत प्रतिष्ठित है। स्वाभाविक रूप से, सबसे अच्छे गैस स्टोव के नाम से पता चलता है कि इस विशेष उत्पाद में चार बंदर हैं। कहने की जरूरत नहीं है कि 4 बर्नर वाले गैस स्टोव को एक साथ इस्तेमाल करने से आपका समय बर्बाद नहीं होगा।

और आप अपने परिवार के सदस्यों के सामने बहुत जल्दी खाना पेश कर सकते हैं। भारतीय मुद्रा में इस बर्नर की कीमत 6171 रुपये है। कंपनी की ओर से आपको दो साल की मैन्युफैक्चरिंग वारंटी मिलेगी। साथ ही, यह उत्पाद आपके सुरुचिपूर्ण रसोई के लिए फिटिंग उपकरण की प्रतिष्ठा का एक टुकड़ा है।

लाइफेलॉन्ग ग्लास टॉप जैल स्टोव, 4 बर्नर गैस स्टोव

डिजाइनर और सुरुचिपूर्ण रसोई को ध्यान में रखते हुए, इस ब्रांड ने यह चार बर्नर वाला स्टोव बनाया है। यह ओवन बहुत सुंदर और सुरुचिपूर्ण दिखता है क्योंकि सतह का हिस्सा कांच का बना होता है। इसके अलावा, आपको इस ब्रांड से 100 से अधिक नवीन वस्तुएं मिलेंगी जो इसे भारत में सबसे अच्छा गैस स्टोव ब्रांड बनाती हैं। सर्वश्रेष्ठ गैस स्टोव 2022 के रूप में जाना जाता है।

हालांकि, यह भारत में शीर्ष 10 गैस स्टोव ब्रांड हैं- इस ब्रांड के उत्पाद अपेक्षाकृत थोड़े अधिक महंगे हैं, उनकी सेवा और गुणवत्ता दूसरों की तुलना में बेहतर है। यह विशेष उत्पाद आपको भारतीय मुद्रा में 7495 रुपये में मिलेगा। ग्राहक रेटिंग और समीक्षाओं के अनुसार, यह उत्पाद काफी प्रभावी है।

लाइफेलॉन्ग गिलास टॉप 3 बर्नर गैस स्टोव

यह भारत में सबसे अच्छा गैस स्टोव ब्रांड है, और किसी भी उपभोक्ता को लगता है कि चार बर्नर वाले गैस ओवन को संचालित करना थोड़ा मुश्किल है। लेकिन दो बर्नर से घर के लिए पर्याप्त खाना पकाने में अधिक समय लग सकता है। इसलिए, बड़ी संख्या में उपभोक्ता तीन बर्नर वाले ऐसे स्टोव पसंद करते हैं।

तो, इन आकर्षक थ्री-बर्नर स्टोव को लाइफ लॉन्ग ब्रांड द्वारा विकसित किया गया है। एक ही सतह और कांच से बना, यह आपके डिजाइनर रसोई के लिए एकदम सही मैच होगा। कहने की जरूरत नहीं है कि बर्नर की संख्या कम होने के कारण इस ओवन की कीमत अपेक्षाकृत कम है, भारतीय मुद्रा में 2599 रुपये। आप आज इस उत्पाद को अद्भुत रेटिंग और समीक्षाओं के साथ खरीद सकते हैं। इसके अलावा, यह दुनिया में सबसे अच्छा गैस स्टोव ब्रांड है।

जो उपभोक्ता फोर-बर्नर स्टोव खरीदने की सोच रहे हैं लेकिन जिनका बजट थोड़ा टाइट है, वे सनफ्लेम द्वारा बनाए गए इस उत्पाद पर विचार कर सकते हैं। यद्यपि यह उत्पाद पूरी तरह से धातु सामग्री से बना है, लेकिन इसका सुरुचिपूर्ण रूप आपकी रसोई में एक अलग आयाम जोड़ना सुनिश्चित करता है।

साथ ही, आपको चार बर्नर की सुविधा मिलती है। यह उत्पाद काला है और रखरखाव और सफाई में कोई परेशानी नहीं है। इसके अलावा, आपको इस उत्पाद पर दो साल की मैन्युफैक्चरिंग वारंटी मिलती है। रेटिंग और समीक्षाओं के अनुसार, यह उत्पाद उत्कृष्ट है और इसकी कीमत केवल 4650 आईएनआर है, जहां गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाता है। इसलिए, यह भारत में ओवन के साथ सबसे अच्छा गैस स्टोव है।

 

About the author

Megha Singhi

I'm a travel Bug whose part-time work is trying new cuisines. And I adore writing and expressing my thoughts in words with conceptual thinking

Add Comment

Click here to post a comment